10 अप्रैल, 2015

नयी व्यंजन विधि- पालक पनीर!

Palak Paneer पालक पनीर- पालक की हल्के मसाले की करी और पनीर से बनाई गयी यह डिश बहुत लोकप्रिय है. पालक पनीर सेहत और स्वाद से भरपूर है, और बनाने में आसान ! पालक में विटामिन ए, सी, ई प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं. इसमें फॉलिक आसिड भी बहुतायत में मिलता है. बहुत सारे लोग जिन्हे पालक कम पसंद आती है वो भी इस करी को पसन्द करेंगें. तो आप भी यह स्वादिष्ट पालक और पनीर की करी बनाएँ और हमेशा की तरह अपनी राय लिखना ना भूलें............

5 अप्रैल, 2015

कुछ दक्षिण भारतीय व्यंजन!!

south indian platter

ऊपर लगी फोटो में जो व्यंजन हैं वो इस प्रकार हैं - इडली, सांभर, डोसा, डोसे के आलू, नारियल की चटनी, प्यज़ टमाटर की चटनी और इमली के चावल.


भिंडी की सब्जी!!

प्रिय पाठकों,

पिछले कुछ समय में आप बहुत सारे पाठकों ने वैष्णव तरीके से भिंडी बनाने की विधि पूछी है. कई पाठकों को विधि मैने मेल के ज़रिए बताई भी है लेकिन आपकी खास फरमाइश पर मैं फोटो के साथ भिंडी की सब्जी बनाने की एक बहुत आसान विधि यहाँ लिख रही हूँ. हमेशा की तरह अपनी राय हमें ज़रूर लिखें.

शुभकामनाओं के साथ,
शुचि


Masala Bhindi भिंडी की सब्जी- भिंडी बड़ों के साथ साथ बच्चों को भी बहुत पसंद होती है और यह आसानी से सभी जगह मिल भी जाती है. वैसे भिंडी को आप घर की बगिया में आसानी से उगा भी सकते हैं. भिंडी विटामिन ए, सी, बी6 से भरपूर होती है और इसमें कैल्शियम, और मैग्नीशियम भी प्रचुर मात्रा में पाया जाता है. भिंडी से कई प्रकार की सब्जियाँ बनाई जाती हैं जैसे कि मसाला भिंडी, भरवाँ भिंडी, भिंडी दो प्याजा, कुरकुरी भिंडी, चटपटी भिंडी इत्यादि. यहाँ पर हम आपको एक बहुत आसान उत्तर भारत में रोजाना में बनने वाली भिंडी की सब्जी बनने ही विधि बता रहे हैं..

कुछ और सूखी सब्जियाँ

stuffed bhindi khatta meetha kaddu bhindi do pyaja

भरवाँ भिंडी                                            खट्टा मीठा कद्दू                        भिंडी दो प्याजा

कुछ देसी-विदेशी व्यंजन जो हमने पिछले दिनों बनाए थे!!

चंद्रकला

किन्वा सलाद

उपमा लंच बॉक्स के लिए

ओट और खजूर के लड्डू

आलू, पनीर और प्याज के पराठे

चीज़ वाली ब्रेड


some photos for party planning and party organization/ bulk cooking.